Cart (0) - ₹0
  1. Home
  2. / quiz
  3. / कौन-से-प्लायर-का-उपयोग-तार-के-हुक-और-लूप-बनाने-में-होता

कौन से प्लायर का उपयोग तार के हुक और लूप बनाने में होता है?

राउंड नोज़ प्लायर का उपयोग आमतौर पर इलेक्ट्रॉनिक्स और विद्युत तारों में तार के अंत में एक लूप बनाने के लिए और तार में विभिन्न प्रकार के मोड़ बनाने के लिए आभूषण बनाने में किया जाता है। राउंड नोज प्लायर्स (Round Nose Pliers) का उपयोग तार के हुक और लूप बनाने के लिए किया जाता है। यह एक विशेष उपकरण है जिसके जव गोल होते हैं और यह तार को आसानी से मोड़ने में मदद करता है। मैंने खुद इसे बहुत बार इस्तेमाल किया है, और मेरे अनुभव के अनुसार, यह बहुत ही सरल और कारगर उपकरण है।

Rajendra singh
Rajendra singh
0 vote
अरे, यह तो मेरे हाथ की खेल है। आप वायर के हुक और लूप बनाने के लिए राउंड नोज प्लायर्स (Round Nose Pliers) का इस्तेमाल करते हैं। इनका सिर गोल और स्मूथ होता है, और यह वायर को आसानी से मोड़ने में मदद करता है। तार के विभिन्न आकार और आकृतियाँ बनाने के लिए यह अद्वितीय उपकरण है।
Rajendra singh
Rajendra singh
0 vote
वाह! क्या सवाल पूछा है आपने! तार के हुक और लूप बनाने के लिए, जिस प्लायर का उपयोग किया जाता है, उसे हम राउंड नोज प्लायर्स (Round Nose Pliers) कहते हैं। इसकी विशेषता यह है कि इसके दोनों जव गोल और चिकने होते हैं, जिससे तार को आसानी से मोड़ा जा सकता है। इसे तार के हुक और लूप बनाने के अलावा भी विभिन्न कामों के लिए इस्तेमाल किया जाता है।